आकार में कैसे प्राप्त करें और अपने शरीर में सुधार करें


फिटनेस आम तौर पर दो अलग-अलग विषयों, पोषण और व्यायाम को संदर्भित करता है. ये दोनों स्वस्थ जीवन होने के आवश्यक पहलू हैं और जब आप उन्हें सुधारने में सक्षम होते हैं, आप अपने बारे में बेहतर महसूस करना शुरू कर देंगे और अन्य लोग आपका अधिक सम्मान करना शुरू कर देंगे. फिटनेस केवल महान दिखने के बारे में नहीं है, बल्कि इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह बहुत अच्छा लग रहा है. निम्नलिखित सुझाव आपको बस उसी के साथ मदद करेंगे.


अधिक वजन वाले लोगों के लिए एक अच्छा फिटनेस टिप पतला होने के बजाय अधिक फिट होने पर ध्यान केंद्रित करना है. शीर्ष आकार में प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित करें, क्योंकि यह स्वस्थ व्यक्ति का एक बेहतर संकेतक है कि वह कितना वजन करता है. पाउंड अंततः बंद हो जाएगा.

how to get a perfect body shape for girl at home | घर पर लड़की के लिए एक आदर्श 

शरीर का आकार कैसे प्राप्त करें

बाहर काम नहीं करने का बहाना बनाना बंद करें. कल काम करने के लिए समय के एक ब्लॉक को शेड्यूल करें, भले ही यह केवल 15 मिनट के लिए हो. कल, अगले दिन के लिए समय का एक और ब्लॉक शेड्यूल करें. इसे दैनिक रूप से करें और अंततः, आपको अपने साथ उस नियुक्ति को करने की आवश्यकता नहीं होगी और आपका कसरत समय बढ़ जाएगा. जल्द ही, व्यायाम सिर्फ एक सामान्य दिन का हिस्सा होगा.


बच्चों को वयस्कों की तरह ही व्यायाम की आवश्यकता होती है. यदि आप अपने बच्चों को आगे बढ़ाना चाहते हैं, तो संगीत चालू करें. व्यायाम करने के लिए नृत्य एक शानदार तरीका है. आप उन्हें करने के लिए चाल दे सकते हैं, या उन्हें अपना बना सकते हैं. देखें कि क्या आपका बच्चा पूरे गाने के माध्यम से एक पैर पर आशा कर सकता है.


एकल-मशीन उपयोगकर्ता न बनें. कई अलग-अलग रूपों में व्यायाम करना शक्ति प्रशिक्षण करने का सबसे अच्छा तरीका है, भले ही आप अपने शरीर के एक हिस्से पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हों. कुल मिलाकर ताकत और स्वास्थ्य बड़े बाइसेप्स प्राप्त करने की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हैं, इसलिए जितना संभव हो उतना विविध होने की पूरी कोशिश करें.

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अधिकांश फिटनेस और स्वास्थ्य योजनाओं के साथ, कहावत है, "जीआई पर अपनी नजर रखें." इसका मतलब है कि ऐसे खाद्य पदार्थ खाना जो ग्लाइसेमिक इंडेक्स पर कम हों. इस प्रकार के खाद्य पदार्थों में मल्टीग्रेन ब्रेड, जई, सूखे फल, सेब, खट्टे फल, शकरकंद या स्वीट कॉर्न जैसी चीजें शामिल हैं. कई चीजें जो लोग स्वस्थ नहीं समझेंगे, लेकिन आपके लिए बहुत अच्छी हैं और काफी स्वादिष्ट भी हैं.


आप हल्के वजन के उपयोग के माध्यम से अपनी शारीरिक शक्ति का निर्माण कर सकते हैं. आपकी मांसपेशियों में बस उतना ही बल होगा जब आप भारी वजन उठाते हैं, सिवाय इसके कि आप बहुत धीमे होंगे. ये बेंच प्रेस के लिए विशेष रूप से महान हैं. लगभग 40-60% के साथ जाएं जो आप आमतौर पर उठाते हैं और 12 पुनरावृत्ति के 8 सेट करते हैं जो वजन को जल्दी से ऊपर धकेलते हैं. सेट के बीच 30 सेकंड की बाकी अवधि है.


वजन उठाते समय, छोटा शुरू करें. बहुत अधिक उठाने की कोशिश करने से चोट लग सकती है, और यदि आपका वजन थोड़ा बहुत भारी है, तो आप कई प्रतिनिधि नहीं कर पाएंगे. अपनी मांसपेशियों और अपनी सहनशक्ति के निर्माण में मदद करने के लिए समय की लंबी अवधि में छोटी मात्रा में उठाने के लिए लक्ष्य.


यदि आप इनमें से केवल दो युक्तियों को अपने दैनिक जीवन में एकीकृत कर सकते हैं, तो आप महत्वपूर्ण परिवर्तन देखना शुरू कर देंगे. यह आपके जीवन के सभी पहलुओं में फैलने लगेगा क्योंकि आप अधिक आत्मविश्वास रखना शुरू करते हैं. जैसा कि आपने इस लेख से देखा है, फिटनेस बलिदान के बारे में नहीं है, बल्कि हमारे शरीर का उपयोग करने के तरीके के बारे में है जो वे उपयोग करने के लिए थे.