फिटनेस विचार जो आपको स्वस्थ शरीर बनाए रखने में मदद करते हैं


लोगों की उम्र के अनुसार, वे अक्सर अपनी फिटनेस को फिसलने देते हैं. नौकरी का दबाव ( s ), पति / पत्नी, और बच्चे अक्सर बाहर काम करने से पहले लेते हैं. यदि आप अपने शरीर को फिसलने देने के तरीके से थक गए हैं, तो नीचे सूचीबद्ध इन फिटनेस युक्तियों का पालन करें. जब आप किशोर थे, तो वे आपको उस आकार में लाने में मदद करेंगे.


लंबी दूरी की दौड़ के लिए अपने धीरज का निर्माण करने का एक शानदार तरीका पूर्वी अफ्रीकी धावकों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली रणनीति को अपनाना है. अपने रन के पहले तीसरे के लिए धीरे-धीरे शुरू करें, फिर दूसरे तीसरे के लिए सामान्य गति से जाएं, और अपना रन खत्म करने के लिए अपनी तेज गति से जाएं.


कूदने की अपनी क्षमता बढ़ाएं. सीढ़ियों के एक सेट के नीचे खड़े हों, और नीचे के कदम से फर्श तक आगे और पीछे कूदें. इसे तब तक जारी रखें जब तक आप उस ऊंचाई पर कूदने में सहज महसूस न करें. एक बार जब आप होते हैं, तो कुछ अधिक करने के लिए आगे बढ़ें. हमेशा सुनिश्चित करें कि आप जिस पर कूद रहे हैं वह स्थिर और सुरक्षित है.

Fitness Ideas That Help You Maintain A Healthy Body


तेजी से कोशिश करने और ठीक होने का एक अच्छा तरीका यह है कि आप उन मांसपेशियों को काम करें जिन्हें आपने पिछले दिन काम किया था, लेकिन इसके बजाय हल्के से. यह आपकी मांसपेशियों को खींचने की तरह काम करेगा और आपकी मांसपेशियों के माध्यम से रक्त यात्रा को तेजी से बढ़ाएगा जो बदले में उन्हें अधिक पोषक तत्व प्रदान करेगा.


बाहर काम करते समय, इस आदेश का उपयोग करें: पहले डम्बल, फिर बारबेल, फिर मशीनें. ऐसा इसलिए है क्योंकि आपकी छोटी स्थिर मांसपेशियां आपकी बड़ी मांसपेशियों की तुलना में अधिक तेज़ी से थकती हैं. डम्बल और बारबेल को इन छोटी स्थिर मांसपेशियों के अधिक उपयोग की आवश्यकता होती है, आपको पहले उनका उपयोग करना चाहिए और मशीनों पर आगे बढ़ना चाहिए, जो आपके बजाय आपकी बड़ी मांसपेशियों पर अधिक निर्भर करते हैं.


फिटनेस के कई पहलुओं को बेहतर बनाने के लिए बढ़ोतरी लेना एक अच्छा तरीका है. लंबी पैदल यात्रा से किसी के पैरों में ताकत में सुधार होगा और साथ ही किसी की हृदय प्रणाली में सुधार होगा. लंबी पैदल यात्रा भी एक अच्छा तनाव रिलीवर होने का अतिरिक्त लाभ हो सकता है. इसके अलावा एक बैग में वजन जोड़कर या हटाकर कठिनाई को समायोजित कर सकता है.


टेनिस और रैकेटबॉल जैसे खेलों में उपयोग के लिए अपनी फोरहैंड ताकत बनाने का सबसे अच्छा तरीका एक उखड़े हुए अखबार के साथ अभ्यास करना है. इसे ठीक से करने के लिए, एक सतह पर कागज के फ्लैट को रखें. एक कोने पर शुरू करें और इसे लगभग 30 सेकंड के लिए अपने प्रमुख हाथ से एक गेंद के आकार में काट लें. दूसरे हाथ से भी ठीक वैसा ही करें.


फिट रहने के लिए एक अच्छा टिप सर्किट प्रशिक्षण की कोशिश करना है. सर्किट प्रशिक्षण वजन उठाने की एक विधि है जहां आप नाटकीय रूप से बाकी समय और वजन कम करते हैं. यह विधि आपके भारोत्तोलन सत्र को एक ही समय में कार्डियो सत्र में बदल देती है, इसलिए आप एक पत्थर से दो पक्षियों को मार सकते हैं.


इसलिए, इन युक्तियों से पता चलता है कि आकार में वापस आना उतना कठिन नहीं है जितना आप सोच सकते हैं. यह सब थोड़ा समय, समर्पण, काम और धैर्य है. ये न केवल बाहर काम करने के लिए, बल्कि जीवन के लिए भी महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं. यदि आप पेरेंटिंग, विवाहित होने और अपनी नौकरी में सफल हो सकते हैं, तो कोई कारण नहीं है कि आप अपने फिटनेस लक्ष्यों के साथ सफल नहीं हो सकते. तो वहाँ से बाहर निकलो और करो!