इन युक्तियों के साथ उचित कसरत दिनचर्या को बनाए रखने केतरीके 

का पता लगाएं



यदि आपकी फिटनेस की दिनचर्या वह नहीं है जो यह हो सकती है, तो इसे कुछ प्रभावी युक्तियों के साथ कुछ प्रभावी सुझाव दें और मसाले पर डालें. इस लेख में आपको जो कुछ ध्वनि सलाह मिल सकती है, उससे खुद को प्रेरित रखें. अपनी फिटनेस को नियमित करें कि यह सब हो सकता है.


आप केवल अपने पेट की मांसपेशियों को काम करके वसा नहीं खोएंगे. अध्ययनों से पता चला है कि सिर्फ एक पाउंड वसा जलाने में लगभग 250,000 क्रंच लगते हैं. यह आप के बराबर है जो 7 साल के लिए हर रोज 100 crunches कर रहा है. उस सभी काम को करने के बजाय, आपके वर्कआउट में विभिन्न प्रकार के क्षेत्रों को लक्षित किया गया है और आपको अधिक तात्कालिक परिणाम दिखाई देंगे.

Find Out How To Maintain Proper Workout Routines With These Tips


लगभग सभी मेनू आइटमों की बड़े पैमाने पर सर्विंग्स की पेशकश करने वाले सबसे लोकप्रिय चेन रेस्तरां के साथ, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आप एक ही बैठक में कितना भोजन खाते हैं. हालांकि यह निश्चित रूप से बाहर खाने पर आपकी प्लेट को साफ करने के लिए आकर्षक हो सकता है, यह खाने से शुरू होने से पहले कम से कम आधे में अपने प्रवेश को विभाजित करने के लिए बहुत समझदार है, और अगले दिन के दोपहर के भोजन के लिए घर ले जाने के लिए शेष को तुरंत पैक करें.


घर पर व्यायाम करते समय एक टाइमर काम करें. एक व्यायाम गेंद का उपयोग करते समय यह प्रत्येक अभ्यास के लिए समय के लिए सहायक होता है ताकि आप जान सकें कि आप प्रत्येक स्थिति में कितने समय तक हैं. निर्दिष्ट लंबाई के लिए प्रत्येक स्थिति को रखने से आपको मांसपेशियों का निर्माण करने और अपने फिटनेस लक्ष्यों तक पहुंचने में मदद मिलती है.


अपने व्यायाम को ध्यान में रखते हुए परेशानी हो रही है? यदि आप केवल एक जिम में प्रशिक्षण लेते हैं, तो यह इस कारण का हिस्सा हो सकता है. कुछ बाहरी व्यायाम करने की कोशिश करें ताकि आप ताजी हवा और प्रकृति का आनंद ले सकें. यह आपकी कसरत की दिनचर्या को मज़बूत करेगा और फिटनेस के प्रति आपकी प्रतिबद्धता में नए जीवन की सांस लेगा.


काम करना बाहरी है जिसमें झटके या फेफड़े शामिल हैं, बहुत फायदेमंद हो सकता है लेकिन आपकी रीढ़ के लिए बहुत खतरनाक हो सकता है. अपने सिर पर किसी भी भारी वस्तु को लाते समय, आपको अपने बट की मांसपेशियों को एक साथ जकड़ना चाहिए. यह सुनिश्चित करेगा कि आपने शरीर को रीढ़ की हड्डी के क्षेत्र को स्थिर कर दिया है और चोट को कम कर दिया है.


पारंपरिक रनिंग के लिए एक संशोधन जो फिटनेस बढ़ा सकता है वह है उच्च घुटने का चलना. इसमें बस दौड़ते समय अपनी कमर के ऊपर अपने घुटनों को ऊपर उठाना शामिल है. उच्च घुटने को चलाने से, आप दौड़ते समय अनिवार्य रूप से खड़े क्रंच करके अपनी मुख्य मांसपेशियों में ताकत बढ़ाते हैं. यह आपकी जांघों के लिए एक अतिरिक्त कसरत भी है.


अपने शरीर को फिट रखना दैनिक या प्रति घंटा के आधार पर चुनाव करने के बारे में है. फिट रहने के लिए अंगूठे का एक मौलिक नियम यह है कि आप जहां भी जाएं और वहां खूब पानी पिएं, अपने साथ एक गिलास पानी रखें. पानी आपके शरीर को भूख लगने से बचाने के साथ-साथ अवांछित विषाक्त पदार्थों के पाचन तंत्र को भी बहा देता है.


अपने व्यक्तिगत लक्ष्य हृदय गति को खोजना महत्वपूर्ण है. यह आश्वस्त करेगा कि आप अपने दिल की दर को काफी ऊपर उठा रहे हैं, लेकिन बहुत अधिक नहीं. अपनी उम्र को 220 से दूर ले जाएं और यह आपकी अधिकतम हृदय गति का स्तर है. यदि आप मध्यम से तीव्रता वाले व्यायाम कर रहे हैं, तो आपकी हृदय गति आपके अधिकतम हृदय गति के 60 से 75 प्रतिशत तक होनी चाहिए. यदि आप उच्च तीव्रता वाले व्यायाम कर रहे हैं, तो आपको अपने अधिकतम हृदय गति स्तर का 80 प्रतिशत से 90 प्रतिशत होना चाहिए.


इस लेख में युक्तियों के साथ अपनी फिटनेस दिनचर्या में पेप और मसाला जोड़ना आसान है. प्रेरणा तब कोई समस्या नहीं होगी जब आपके पास एक फिटनेस योजना हो जो ध्वनि सलाह पर आधारित हो और सिर्फ आपके लिए बनाई गई हो. आपकी फिटनेस वही होगी जो आप चाहते हैं, आज से शुरू हो रही है.