पेशेवरों की फिटनेस तकनीकों की खोज करें


मैराथन दौड़ना या 100 पाउंड खोना जैसे विशाल लक्ष्य निर्धारित करना फिट होने का सबसे अच्छा तरीका नहीं हो सकता है. ये लक्ष्य भारी महसूस कर सकते हैं और जब आप तुरंत परिणाम नहीं देखते हैं तो आपको छोड़ देना चाहिए. इसके बजाय, छोटे, प्राप्य लक्ष्य निर्धारित करें जिन्हें आप धीरे-धीरे अपनी जीवन शैली में शामिल कर सकते हैं.


एक तक पहुंचने के लिए लक्ष्य निर्धारित करना फिटनेस के स्तर को बनाए रखने में सहायता करने के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण है. व्यक्तियों के आधार पर वांछित लक्ष्य बहुत तेजी से मजबूत होने और बीच में सभी प्रकार के स्तरों से हो सकते हैं. हालांकि, एक लक्ष्य के बारे में सबसे उपयोगी बात यह है कि यह एक लक्ष्य के लिए कुछ देता है.


एरोबिक प्रशिक्षण हृदय रोग के जोखिम को बहुत कम करता है और एक स्वस्थ हृदय प्रणाली को बनाए रखने में मदद करता है. आपके पास एरोबिक या हृदय व्यायाम के लिए एक शेड्यूल होना चाहिए, और आपको उस शेड्यूल से चिपके रहना चाहिए. सप्ताह में तीन दिन एक घंटे में एक दिन अच्छा होता है, या आप रोजाना तीस मिनट से एक घंटे तक कर सकते हैं. यह आप पर निर्भर है, लेकिन आपको हमेशा अपनी दिनचर्या में हृदय संबंधी व्यायाम को शामिल करना चाहिए.


विटामिन और पूरक के बारे में जानें. उन पर अति प्रयोग न करें. पता करें कि आपका आहार क्या गायब है और इसे पूरक या विटामिन के साथ पूरा करें. आपके द्वारा लिए जाने वाले उत्पादों और उन पर पड़ने वाले प्रभावों पर कड़ी नजर रखें. सुनिश्चित करें कि आप बहुत अधिक पूरक नहीं लेते हैं: इससे आपको वजन बढ़ सकता है.


उन गीतों की एक प्लेलिस्ट बनाएं जो आपको अपनी कसरत के लिए पंप करते हैं. ट्रेडमिल या अण्डाकार पर काम करते हुए तेज, उत्साहित संगीत सुनने से आपको एक अच्छे एरोबिक कसरत के क्षेत्र में रहने के लिए आवश्यक गति बनाए रखने में मदद मिलेगी. संगीत खोजें जो आपको उठना और नृत्य करना चाहता है और अपने दिल की धड़कन और अपने दिमाग को केंद्रित रखने के लिए आगे बढ़ें.

best fitness exercises at home - घर पर सबसे अच्छा फिटनेस व्यायाम



आकार में होने का एक हिस्सा कभी-कभी अनदेखा किया जाता है जो आपके खाने की आदतों को बदल रहा है. बहुत सारे लोग एक कसरत शुरू करते हैं और भले ही वे इससे चिपके रहते हैं, वे नोटिस करते हैं कि वे कोई वजन कम नहीं कर रहे हैं. कभी-कभी ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वे अभी भी वही अस्वास्थ्यकर भोजन खा रहे हैं जो वे वर्कआउट शुरू होने से पहले थे. आप जो उपभोग कर रहे हैं, उस पर एक अच्छी नज़र डालें और आप शायद पाएंगे कि कुछ परिवर्तन क्रम में हैं.


यदि आप अभी कसरत करना शुरू कर रहे हैं, तो ट्रेन में प्रोटीन शेक या दूध का एक पिंट पीएं. एक नए अध्ययन के अनुसार, शुरुआती लोगों ने छह अभ्यासों के तीन सेटों का उपयोग किया और विफलता के प्रशिक्षण के तुरंत बाद प्रोटीन का एक पिंट पिया, केवल 8 सप्ताह के भीतर 5 एलबीएस की मांसपेशी प्राप्त की.


एक महान फिटनेस टिप यह सुनिश्चित करने के लिए है कि आपको सही चलने वाले जूते मिलें. जूते में दौड़ना बुद्धिमानी नहीं है जो विशेष रूप से चलाने के लिए डिज़ाइन नहीं किए गए हैं क्योंकि आप गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं. आप आसानी से अपने टखने में मोच ले सकते हैं. अच्छे चलने वाले जूते अच्छी तरह से पैसे के लायक हैं.


जैसा कि आप देख सकते हैं, व्यापक दीर्घकालिक लक्ष्य बनाने की तुलना में धीरे-धीरे अपनी जीवन शैली में फिटनेस को कम करने के कई बेहतर तरीके हैं. अपनी फिटनेस में सुधार के लिए छोटी जीवनशैली में बदलाव करने के लिए इस लेख में दिए गए सुझावों का पालन करें और इससे पहले कि आप इसे जानें - एक समय में एक छोटा कदम - आप अपने रास्ते पर होंगे वह मैराथन.